Grab the widget  Get Widgets

ADS RING

tag

bid

Sunday, December 18, 2011

अलसी में सेक्स समस्या का समाधान


रविवार, १७ जुलाई २०११


अलसी में सेक्स समस्या का समाधान

फ्लैक्सीड या अलसी की मदद से सेक्स से जुड़ी समस्याओं का समाधान निकाला जा सकता है। महिलाओं व पुरूषों में सेक्सुअली सक्षम न हो पाने का एक प्रमुख कारण है पेल्विस की रक्त वाहिनियों में रक्त का सही तरीके से प्रवाह न होना। फ्लैक्सीड के लगातार प्रयोग से रक्त वाहिनियां खुल जाती हैं। नब्बे के दशक में फ्लैक्सीड को एक अच्छा एफरोडाइसियेक्स माना जाता था एफरोडाइसियेक्स उत्तेजित करने वाले प्राकृतिक पदार्थ होते हैं।
पिछले कुछ दशकों से किसी भी बीमारी के प्राकृतिक तरीके से उपचार पर ज़्यादा जोर दिया जा रहा है, जिसके लिए जड़ी बूटियों व पौधों की मदद से उपचार के तरीकों को अपनाया जा रहा है। फ्लैक्सीड के प्रयोग से भी बहुत सी बीमारियों का उपचार खोजा जा रहा है। सेक्स से जुड़ी समस्याओं मे फ्लैक्सीड का उपयोग बहुत समय से किया जा रहा है।


अलसी लाभदायी क्यों है 

अलसी बहुत से कारणों से लाभदायी है, इन सभी कारणों में से एक कारण है अलसी में अल्फा लिनोलेनिक एसिड का पाया जाना जो कि ओमेगा 3 फैटी एसिड ग्रुप का एक भाग है। शरीर को स्वस्थ रखने के लिए ओमेगा 3 फैटी एसिड बहुत ही महत्वपूर्ण है। अलसी में लिग्नाज़ भी होते हैं जिनमें कि एण्टीआक्सिडेंट होने की वजह से ये कुछ प्रकार के कैंसर से भी सुरक्षा करते हैं जैसे प्रोसट्रेट कैंसर।

65 वर्ष से अधिक उम्र में पुरूषों में यह सबसे ज़्यादा पाया जाने वाला कैंसर है, हालांकि अगर समय रहते इस बीमारी का इलाज शुरू हो गया तो इससे बच पाना सम्भव होता है। इस बीमारी से सेक्स में समस्याएं आ सकती हैं। प्रोसट्रेट कैंसर का पता लगाने के बहुत से तरीके है लेकिन सबसे अच्छा और सबसे मुश्किल तरीका है डिजिटल रेक्टल परीक्षण। दूसरा तरीका है प्रोसट्रेट स्पेसिफिक एन्टीजन टेस्ट। इस टेस्ट में व्यक्ति के खून में एक खास एन्टीजन के पाये जाने से प्रोसट्रेट कैंसर के होने की पुष्टि होती है। लेकिन यह टेस्ट थोड़ा प्रतिद्वंदी होने के कारण बहुत ज़्यादा नहीं सराहा गया है क्योंकि कई बार यह कैंसर की पुष्टि ठीक तरीके से नहीं कर पाता।

प्रोसट्रेट कैंसर की चिकित्सा से सेक्स पर प्रभाव पड़ने के साथ साथ ब्लैडर का नियंत्रण भी खो जाता है ा फ्लैक्सीड की मदद से सेक्स से जुड़ी समस्याओं के साथ साथ कैंसर की रोकथाम भी हो सकती है। अभी भी इस बात की पूरी तरह से पुष्टि नहीं हो पायी है कि फ्लैक्सीड की मदद से कैंसर कैसे ठीक हो सकता है लेकिन सालों से लोग इसका इस्तेमाल करते आ रहे है और इससे लाभ पाकर लोग इसे अपने खाने में शामिल करते हैं।


अलसी का सेवन करने वालों को एक बार डाक्टर से ज़्रूरूर सम्पर्क करना चाहिए। यह प्राकृतिक है लेकिन इसके साइड एफेक्ट हो सकते है और फ्लैक्सीड को पावडर या गोली के रूप में लेने वालो के लिए तो डाक्टर से सम्पर्क करना अनिवार्य है।

-: MY OTHER BLOGS :- 

> SANSAR (Ghazals) 

> प्रेरक-विचार 

> जाने अपने भाग्य, कैरियर और स्वास्थ्य को हाथ की रेखाओँ से



4 COMMENTS:

AlbelaKhatri.com ने कहा…
उपयोगी पोस्ट !
साधुवाद.........
ASHISH ने कहा…
सर मेरी उम्र 18 साल हे। मेरा लिँग बहुत ही छोटा है। मेरा लिँग 3 ईच का है। और मैँ कभी-कभी हस्तमैथु कर लेता हु। और जल्द ही स्खलन हो जाता है । आप मुझे कुछ सरल सा उपचार बताईये।
धन्यवाद
आशिष
Dr. Ashok palmist blog ने कहा…
प्रिय आशीष आपने अपनी hight और Weight के विषय मेँ नही बताया हैँ ।

आप अपनी पूरी समस्या के विषय मेँ मेरे E-mail पर बता सकते हैँ ।

मेरा मेल पता :-

ashok.kr0106@gmail.com

समाधान तथा सलाह के लिए अपन मेल पता भी बताएं।

धन्यवाद !विषय मेँ नही बताया हैँ ।

आप अपनी पूरी समस्या के विषय मेँ मेरे E-mail पर बता सकते हैँ ।

मेरा मेल पता :-

ashok.kr0106@gmail.com

समाधान तथा सलाह के लिए अपन मेल पता भी बताएं।

धन्यवाद !
बेनामी ने कहा…
sir mera naam puneet hai . mai 26 saal ka hu . mera ling 3 inch ka hai . mai usko bada aur mota krna chahta hu koi upay btayen.
Pages 141234 »
Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

No comments:

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

this

page no

Blogger Tips And Tricks|Latest Tips For Bloggers Free Backlinks