Grab the widget  Get Widgets

ADS RING

tag

bid

Wednesday, October 10, 2012

How to Earn maximum through Youtube - YOUTUBE का यूज कर कमा सकते हैं आप इन 10 लोगों की तरह करोड़ों रुपये - business.bhaskar.com

How to Earn maximum through Youtube - YOUTUBE का यूज कर कमा सकते हैं आप इन 10 लोगों की तरह करोड़ों रुपये - business.bhaskar.com


मोटी कमाई करना हर किसी का सपना होता है फिर चाहे वो नौकरीपेशे वाला इंसान हो, कारोबारी हो या फिर बेरोजगार। इसके लिए लोग अलग-अलग तरह से कई सकारात्मक प्रयास भी करते हैं। इन सबके बीच अगर आपके पास थोड़ा फ्री टाइम है और यू ट्यूब का थोड़ा बहुत ज्ञान है, तो ऑनलाइन कमाई आपकी आमदनी बढ़ाने का एक शानदार जरिया है। वो भी यह कमाई घर पर बैठकर भी की जा सकती है।





अब आप सोच रहें होंगे कि आखिर यू ट्यूब में वीडियों की मदद से पैसा कैसे कमाया जा सकता है, लेकिन जनाब इस माध्यम से दुनिया में लोग करोड़ों रुपये हर साल कमा रहे हैं। इतना हीं नही, लोगों बिना ज्यादा टाइम इंटरनेट या यू ट्यूब पर दिए थोड़े से समय में घर बैठे ही ऑनलाइन कमाई कर रहे हैं।





हालांकि, कम समय में ज्यादा कमाई वाला प्लेटफॉर्म होने के चलते और इसके बढ़ते तरीकों के बीच यू ट्यूब पर ऑनलाइन कमाई से जुड़े जालसाजों की संख्या भी बढ़ रही है। ऐसे में ऑनलाइन कमाई को लेकर सतर्क रहने की भी जरूरत रहती है।





दैनिकभास्कर डॉट कॉम आज आपको यू ट्यूब पर ऑनलाइन कमाई करने के तरीकों के बारे में बताते हुए दुनिया के उन टॉप लोगों के बारे में बता रहा है, जो इस प्लेटफॉर्म को भुनाकर करोड़ों रुपये हर साल कमाते हैं। इन तरीकों की मदद से आप भी अपनी जेब में कुछ एक्स्ट्रा पैसे एड कर सकेंगे।



यू ट्यूब से कमाई यू ट्यूब अब आपके ओरिजनल वीडियो को ऑनलाइन डिस्ट्रीब्यूट कर, उससे होने वाली कमाई में आपको हिस्सा देने जा रही है। यू ट्यूब पार्टनर प्रोग्राम में शामिल होने के लिए यूजर्स को सबसे पहल पहले www.youtube.com/creators/partner.html पर जाकर यू ट्यूब पार्टनर प्रोग्राम के लिए एप्लाई करना होगा। यूजर्स को इसी रजिस्ट्रेशन के माध्यम से अपने वीडियो अपलोड करना होगा। यू ट्यूब की टेक्निकल कमेटी ऑरीजनलिटी और क्वालिटी का परीक्षण करेगी। इसके बाद वीडियो पर मिलने वाले विज्ञापन का हिस्सा यूजर्स को दिया जाएगा।
 Indian Matrimonials

No comments:

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

this

page no

Blogger Tips And Tricks|Latest Tips For Bloggers Free Backlinks